Sun. Jun 26th, 2022

राज्यसभा चुनावः सपा से जावेद अली ने भरा पर्चा


लखनऊ, 25 मई (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) से जावेद अली ने राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

सूत्रों के मुताबिक, सपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर दिया है। सपा ने जहां एक ओर जाने माने अधिवक्ता कपिल सिब्बल को राज्यसभा के लिए अपना समर्थन दिया है तो वहीं सपा उम्मीदवार के रूप में जावेद अली ने नामांकन दाखिल किया है। पार्टी डिंपल यादव को भी राज्यसभा में भेज सकती है।

कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे चुके कपिल सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव समेत पार्टी के कई प्रमुख नेता मौजूद रहे। वहीं, जावेद अली के नामांकन के दौरान प्रो. रामगोपाल यादव और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के संभल जिले के निवासी जावेद अली वर्ष 2014 से 2020 तक सपा से राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। उल्लेखनीय है कि 403 सदस्यीय राज्य विधानसभा में सपा के 111 सदस्य हैं।