Sun. Jun 26th, 2022

राजस्थान रॉयल्स सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी, अश्विन का पूरा उपयोग किया : हरभजन सिंह


नई दिल्ली, 24 मई (हि.स.)। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन का पूरा उपयोग किया है।

मौजूदा आईपीएल सीज़न में, अश्विन ने राजस्थान के लिए बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया है। यह रॉयल्स के लिए अश्विन का पहला सीजन था और तमिलनाडु के क्रिकेटर ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से खुद को साबित किया है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ में, हरभजन सिंह ने कहा, राजस्थान रॉयल्स को अश्विन की हरफनमौला क्षमताओं में विश्वास दिखाने का श्रेय दिया जाना चाहिए और यह अश्विन का पूरा उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी फ्रेंचाइजी है। किसी भी फ्रेंचाइजी ने कभी अश्विन की क्षमताओं का इतना अच्छा उपयोग नहीं किया है। अश्विन की बल्लेबाजी प्रतिभा पहले भी थी लेकिन इस टीम ने उन्हें बल्लेबाजी क्रम में आगे बढ़ाया है और उन्होंने उन्हें बल्ले से मैच जिताया है। उन्होंने अश्विन की वास्तविक क्षमता को समझा है, वहीं, फ्रेंचाइजी के विश्वास को फिर से दिखाने के लिए अश्विन को पूरा श्रेय जाता है।

हालांकि, हरभजन का मानना है कि राजस्थान की बल्लेबाजी मुख्य आधार जोस बटलर रहे हैं, जो कि टूर्नामेंट में टीम की एक ताकत रहे हैं और लीग की शुरूआत से ही अपना लय हासिल कर लिया है।

वहीं, हरभजन ने यह भी कहा कि बटलर को अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करने और क्वालीफायर में मजबूती से वापसी करने के लिए अपने बेसिक्स पर वापस जाना चाहिए।

हरभजन ने कहा, जोस बटलर को कोलकाता की पिचों के साथ तालमेल बिठाना होगा। महाराष्ट्र में पिचें धीमी हो गई हैं क्योंकि टूर्नामेंट अपने अंत तक पहुंच गया है लेकिन ईडन गार्डन्स ट्रैक ताजा होगा, इसलिए सिर्फ बटलर ही नहीं, हर बल्लेबाज को यहां आवश्यक समायोजन करना होगा।

उन्होंने कहा, “बटलर टूर्नामेंट में बहुत जल्दी शीर्ष पर पहुंच गए और यही कारण है कि टूर्नामेंट के बाद के हिस्से में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। वह एक महान खिलाड़ी है और उसे अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए उन्हें अपने बेसिक्स पर वापस जाना होगा।

राजस्थान की टीम का सामना मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस से होगा।