Wed. Feb 21st, 2024

रांची विवि की सिंडिकेट की बैठक में 28 प्रस्तावों पर चर्चा के बाद दी गयी स्वीकृति


रांची, 17 फरवरी (हि.स.)। रांची विश्वविद्यालय में गुरूवार को सिंडिकेट की बैठक हुई। रांची विवि की कुलपति प्रो कामिनी कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुल 28 प्रस्तावों पर चर्चा के बाद स्वीकृति दी गयी। रांची विवि के प्रवक्ता डॉ प्रीतम कुमार ने गुरूवार को यह जानकारी दी।
बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए डॉ प्रीतम ने बताया कि बैठक में जेपीएससी में लंबित शिक्षकों की नियुक्ति और प्रोन्नति को लेकर चर्चा हुई एवं सहमति प्रदान की गई है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के उपाध्यक्ष और केसीबी कॉलेज बेड़ो के शिक्षक डॉ विनोद सिंह के लिए स्वीकृति दिए जाने पर स्वीकृति प्रदान की गई है।
उन्होंने बताया कि जेपीएससी से अनुशंसित डॉ राधाकृष्ण झा, डॉ बलराम झा, ईश्वरी प्रसाद सहित कई शिक्षकों के एडवांसमेंट स्कीम के तहत प्रोन्नति को मंजूरी दी गई है। इस बैठक के दौरान और भी कई महत्वपूर्ण फैसले पर सहमति प्रदान की गई है। वहीं दूसरी ओर दीक्षांत समारोह में खर्च किया गया बजट राशि को भी प्रेसित करने की सहमति मिली है। उन्होंने बताया कि कुल 45 अभ्यर्थियों के असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति अनुशंसा पर सिंडिकेट के सदस्यों ने मुहर लगाई है। इसके अलावा बैठक के दौरान परमवीर अल्बर्ट एक्का मेमोरियल कॉलेज जेपीएससी द्वारा फ़ादर अगस्तम की नियुक्ति की अनुशंसा पर स्वीकृति दी गई। वित्त समिति अनुकंपा समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों पर भी मुहर लगाई गई है। इस अवसर पर कामिनी कुमार ने बताया कि जितने भी शिक्षक जेपीएससी द्वारा नियुक्त किए गए हैं और जिन्हें भी प्रोन्नति दी गई हैं, सभी शिक्षक रांची विश्वविद्यालय के हिंदी, इंग्लिश, इतिहास, भूगोल सहित अन्य विभागों में सेवा देंगे। बैठक में कुलसचिव डॉ मुकुंद चंद्र मेहता, छात्र संकाय अध्यक्ष डॉ आरके शर्मा, कुलानुशासक डॉ टीएन साहु, डॉ केसी प्रसाद, डॉ हीरानंद, डॉ दिनेश कुमार आदि उपस्थित थे।