Sun. Jan 23rd, 2022

यूपी योद्धा ने पटना पाइरेट्स को रोमांचक तरीके से हराया


बेंगलुरू, 26 दिसंबर (हि.स.)। प्रो कबड्डी लीग में उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली जीएमआर समूह की यूपी योद्धा ने 8वें पीकेएल के अपने दूसरे मैच में शनिवार रात पटना पाइरेट्स के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीत हासिल की । यूपी योद्धा ने अपने पहले गेम में डिफेंडिंग चैंपियंस बंगाल वारियर्स से हार का सामना करने के बाद पटना पाइरेट्स पर 36-35 के स्कोर से जीत कर शानदार वापसी की और यूपी योद्धा अब कुल 6 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

प्रदीप नरवाल ने अच्छा खेल दिखाते हुए मैच में कुल 12 अंक जुटाए जबकि सुमित ने टैकल करते हुए 4 अंक बटोरे। हालाँकि सुरेंद्र गिल ने मैच के अंतिम क्षण में प्रजेंस ऑफ़ माइंड दिखते हुए यूपी योद्धा को खेल के महत्वपूर्ण बोनस अंक अर्जित करने में मदद की, जिसके टीम को जीत मिली। यूपी योद्धा अपना अगला मैच जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ 27 दिसंबर, सोमवार शाम 8:30 बजे शेरेटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में खेलेगी जिसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क और डिज्नी हॉटसर पर रात 8:30 बजे से किया जाएगा।

टॉस जीत कर यूपी योद्धा ने पहले डिफेंड करने के फैसले को सही साबित करते हुए ठोस डिफेन्स के साथ शुरुआत की और प्रदीप ने अपनी पूर्व टीम के खिलाफ सबसे पहले अंक जुटाए, अपने पहले 3 रेड में 5 रेड अंक अर्जित किये । आशु सिंह ने 9 वें मिनट में मोनू गोयत को रोक कर अपना रक्षात्मक कौशल दिखाया, जिसके बाद 10वें मिनट में श्रीकांत जादव ने सुपर रेड करते हुए तीन महत्वपूर्ण अंक जुटाए और टीम को 11-6 की मज़बूत स्तिथि में ला खड़ा कर दिया। । पहले हाल्फ के समाप्त होते होते यूपी योद्धा का डिफेन्स काफी मज़बूत दिखाई दिया लेकिन रेडिंग कुछ ख़ास न होने की वजह से यूपी योद्धा 17-20 के स्कोर से पिछड़ गया।

दूसरे हाफ की शुरुआत के साथ ही यूपी योद्धा ने गेम में ज़बरदस्त वापसी करते हुए लगतार 2 सुपर टैकल करते हुए स्कोर को बराबरी पे ला खड़ा कर दिया। नितेश कुमार के नेतृत्व में पाइरेट्स के गुमान सिंह और सचिन पे क्रमशः 22वें और 25वें में सुपर टैकल करते हुए योद्धाओं ने महत्वपूर्ण अंक बटोरे। यूपी योद्धा ने पूरे मैच में, खासकर दूसरे हाल्फ में शानदार डिफेंस का प्रदर्शन किया। सुरेंद्र गिल ने खेल के अंतिम सेकेंड में एक चालाकी भरा बोनस अंक अर्जित करके यूपी योद्धा की जीत पक्की कर दी जिसमें योद्धाओं ने 36-35 से मैच जीत लिया।