Tue. Sep 26th, 2023

यूपी बोर्ड परीक्षा: दूसरे की परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार


इटावा, 29 मार्च (हि.स.)। जनपद में थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत प्रहलाद सिंह इंटर कॉलेज में दूसरे की जगह बोर्ड की परीक्षा देते मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

प्रह्लाद सिंह इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य जगदीश सिंह यादव ने बताया कि उनके विद्यालय में परीक्षार्थी ऋतिक कुमार पुत्र अक्षय कुमार के स्थान पर रघुराज सिंह पुत्र बृजेश प्रजापति को परीक्षा देते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। इस बात की जानकारी मिलने पर उन्होंने स्वयं थाना पुलिस को सूचना देकर उसे गिरफ्तार करवाया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि इस समय प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है। परीक्षाओं को सीसीटीवी की निगरानी में करवाया जा रहा है और मजिस्ट्रेट की टीम हार विद्यालय का निरीक्षण कर परीक्षाओं को नकलविहीन करवाने का पूरा प्रयास कर रही है।

इसी क्रम में बीते सोमवार को थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत कर्री में स्थित प्रह्लाद सिंह इंटर कॉलेज में चेकिंग के दौरान परीक्षार्थी की जगह पर परीक्षा देते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

एसपी ग्रामीण सतपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने परीक्षार्थी और उसके स्थान पर परीक्षा दे रहे दूसरे युवक दोनों को थाना पर गिरफ्तार करवाकर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।