Wed. Feb 21st, 2024

यूपी के चार चरण के चुनाव में सपा-बसपा का सूपड़ा साफ : अमित शाह


बलिया, 27 फरवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बलिया जिले के फेफना विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र तिवारी के समर्थन में चित्तबड़ागांव में चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। अमित शाह ने कहा कि चार चरण के चुनाव हो चुके हैं। इसमें सपा-बसपा का सूपड़ा साफ हो चुका है। तीन सौ से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा सरकार बनने का रास्ता साफ हो चुका है। पांचवें चरण में इस इमारत को बड़ी करना है।

अमित शाह ने भारत माता की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि यहीं रहकर भृगु मुनि ने भृगु संहिता की रचना की थी। बलिया का नाम सुनते ही शरीर के अंदर बिजली दौड़ जाती है। हजारी प्रसाद द्विवेदी, आचार्य परशुराम चतुर्वेदी, अमरकांत का नाम लेते हुए शाह ने कहा कि यह धरती जेपी और चन्द्रशेखर की भी है। मैं रोज डायरी लिखता हूं। पांच साल पहले इसी दिन फेफना में आया था। उपेन्द्र तिवारी प्रचंड बहुमत से जीते थे। मैं 2014 में लोकसभा के चुनाव में भी आया था और कहा था कि प्रदेश में कानून का राज भाजपा ही ला सकती है। 2017 में प्रचंड बहुमत से सरकार बनी। पांच साल में योगी ने यूपी से माफिया को चुन-चुन कर साफ किया। सपा की सरकार गलती से भी बनी तो अतीक, मुख्तार और आजम खान जेल में नहीं रहेंगे। ये माफिया तभी तक जेल में हैं जब तक भाजपा की सरकार है। यूपी में इन माफिया ने हजारों करोड़ की भूमि कब्जाई थी। योगी ने दो हजार करोड़ की सरकारी भूमि को वापस करा कर गरीबों के घर बनाए।

उन्होंने कहा कि एक जमाना था। यूपी में तमंचे बनते थे। आज यूपी वही है अब यहां तोप के कारखाने बन रहे हैं। यहां बन रहे गोलों से पाकिस्तान के दिल दहल गए हैं। इस परिवर्तन को आगे बढ़ाना है। उन्होंने मायावती और अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि बुआ-भतीजा 15 साल में यूपी को नौवें नम्बर पर छोड़ कर गए थे। हम पांच साल में पांचवें नम्बर पर लाए। उन्होंने अपील की कि एक बार फिर भाजपा को बहुमत दे दो, दो ही साल में यूपी को नम्बर एक अर्थव्यवस्था बना देंगे। भाजपा के वादे को मोदी जी ने पूरा किया। यूपी में एक करोड़ 67 लाख गैस सिलेंडर दिया गया है। फिर सरकार बनेगी तो होली और दीपावली पर फ्री सिलेंडर दिया जाएगा। एक बार फिर सरकार बनी तो पांच साल तक यूपी के किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी। दो करोड़ 61 लाख शौचालय बनाया गया। एक करोड़ 42 लाख घरों में बिजली पहुंचाई। पहले यूपी में लोग मच्छर और माफिया से परेशान थे। मोदी जी ने स्वच्छता अभियान से मच्छरों से और योगी जी ने माफिया से मुक्ति दिलाई है। पहले 16 सौ बच्चे डॉक्टर बनते थे। अब 42 सौ बच्चे डॉक्टर बनते हैं। योगी ने यूपी को बीमारू राज्य से निकाल कर समृद्ध प्रदेश बनाया।

भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने गरीबों का कल्याण किया है। जो कार्य इस दौरान हुए हैं, उसे आगे बढ़ाने के लिए एक बार फिर प्रदेश में भाजपा सरकार का आना जरूरी है। फेफना विधानसभा क्षेत्र को मॉडल बनाना है। उपेन्द्र तिवारी ने खुद के लिए अबकी बार एक लाख पार और प्रदेश के लिए अबकी बार तीन सौ पार का नारा दिया। झारखंड के गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि यूपी का विधानसभा चुनाव सुर और असुर के बीच का है। यह चुनाव मोदी और योगी को मजबूत बनाने का चुनाव है। इस मौके पर सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर समेत कई प्रमुख लौग मौजूद थे।