Sun. Jan 23rd, 2022

यूजर चार्ज के विरोध में उपवास पर बैठे युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और व्यापारी


बागेश्वर, 29 दिसंबर (हि.स.)। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और व्यापारियों ने यूजर चार्ज के विरोध में बुधवार को एक दिवसीय उपवास पर बैठकर विरोध-प्रदर्शन किया। चौक बाजार पर व्यापारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पालिका के खिलाफ नारेबाजी कर जल्द यूजर चार्ज को निरस्त करने की मांग की। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेेतावनी दी।
मंगलवार को युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कवि जोशी के नेतृत्व में चौक बाजार में कार्यकर्ताओं के साथ व्यापारी उपवास पर बैठे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष जोशी ने कहा कि पालिका यूजर चार्ज लगाकर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है। पहले से कोरोना की मार झेल रहे व्यापारी अब तक कारोबार की मंदी से उबर नहीं पाए हैं। धीरे-धीरे हालात में सुधार हो रहे थे, ऐसे में पालिका ने यूजर चार्ज लगाकर परेशानी बढ़ा दी है।
उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस शुुरू से ही यूजर चार्ज का विरोध कर रही है। युवाओं ने नगर के व्यापारियों से मिलकर यूजर चार्ज के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया था, जिसमें सभी व्यापारियों ने इस शुल्क का विरोध किया है। व्यापारियों के विरोध के बावजूद पालिका यूजर चार्ज को निरस्त नहीं कर रही है।
व्यापार मंडल अध्यक्ष हरीश सोनी ने कहा कि पालिका की ओर से लगाए गए यूजर चार्ज का सभी व्यापारी पुरजोर विरोध करते हैं। युवा कांग्रेस ने व्यापारियों के हितों के लिए जो संघर्ष शुरू किया है, सभी व्यापारी उसका समर्थन करते हैं। कार्यक्रम में मौजूद व्यापारियों ने उनकी समस्या को उठाने के लिए युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष को सम्मानित भी किया। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष हरीश सोनी, जिला महामंत्री अनिल कार्की, देवेंद्र अधिकारी, उमेश चंद्र लाल साह, गौरव कठायत भी मौजूद रहे।