Mon. May 23rd, 2022

युगांतर की ओर से मेडिकल कॉलेज को गरिमा ने सौपें 10 ऑक्सीजन सिलिंडर


बेतिया, 30 अप्रैल (हि.स)। पूरे बिहार में कार्यरत राज्य के प्रतिनिधि स्वयंसेवी संगठन ”युगांतर” के द्वारा गॉवरमेंट मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को 10 ऑक्सीजन सिलिंडर निःशुल्क उपलब्ध कराए गए। शुक्रवार को देर शाम सम्पन्न युगांतर की ओर से सम्पन्न समारोह की मुख्य अतिथि नगर निगम की निवर्त्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया रहीं। उन्हीं माध्यम से सौंपे गए 10 मेडिकल ऑक्सीजन सिलिंडरों को कॉलेज के अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने इसको मेडिकल कॉलेज की जरूरत के अनुकूल बताया। इसके उपयोग में महिलाओं को प्राथमिकता देने और इसकी उपलब्धता गरिमा सिकारिया के हाथों होने का भी डॉ. तिवारी ने पुरजोर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि नगर निगम की निवर्त्तमान सभापति श्रीमती सिकारिया महिला सशक्तिकरण और कर्मठता की उम्दा उदाहरण हैं। इस कार्यक्रम की मनोनीत मुख्य अतिथि गरिमा देवी सिकारिया ने युगांतर और उसकी टीम का स्वागत किया। वही मुख्य अतिथि गरिमा देवी सिकारिया ने खुद को महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बताने का आभार जताया।इसके साथ ही कहा आप सब डॉक्टर भगवान के प्रतिरूप कहे जाते हैं।

मौके पर मौजूद संस्था के प्रोग्राम मैनेजर पंकज किशोर ने कहा कि हमारी ओर से मेडिकल कॉलेज को 10 के अलावें बेतिया व मझौलिया पीएचसी को भी सात अर्थात पश्चिम चंपारण में कुल 17 ऑक्सीजन सिलिंडरों को उपलब्ध कराया जा रहा है।मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ प्रमोद तिवारी सहित सभी पदाधिकारीगण से हमारी प्रार्थना है कि हमारे संस्थान से प्राप्त ऑक्सीजन सिलिंडरों का उपयोग बीमार महिलाओं के इलाज में प्राथमिकता के आधार पर की जाय।