Wed. Feb 21st, 2024

यमुनानगर : अध्यापक संघ प्रशिक्षण शिविर रद्द कराने पर अड़ा, सौंपा ज्ञापन


यमुनानगर, 15 फरवरी (हि.स.)। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा व हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ यमुनानगर ने राज्य प्रधान सरदार जगजीत सिंह के नेतृत्व में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को जिला अध्यापक प्रशिक्षण केंद्र तेजली में जेबीटी अध्यापकों की एफ.एल.एन ट्रेनिंग का बहिष्कार किया।

राज्य प्रधान जगजीत सिंह ने कहा कि राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कल भी प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार किया था लेकिन जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी यमुनानगर रामदिया गागट ने जेबीटी अध्यापकों को दोबारा प्रशिक्षण लेने का आदेश पत्र जारी कर दिया। जिससे यह लग रहा है कि अध्यापकों को शिक्षण कार्य से दूर करके जानबूझकर बच्चों को शिक्षा से वंचित रखा जा रहा है, जिसकी वहां पर मौजूद सभी पदाधिकारियों ने कड़ी निंदा की और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए ।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी यमुनानगर को राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ एवं हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण को रद्द करने का ज्ञापन भी सौंपा। जिला प्रधान कुलवंत सिंह ने कहा कि बच्चों की वार्षिक परीक्षा के लिए केवल कुछ ही समय बचा हुआ है। ऐसे में बच्चों को अध्यापकों की ज्यादा जरूरत है। इस समय प्रशिक्षण शिविर लगाना उचित नहीं है।

जिला महासचिव रामस्वरूप बपौली ने कहा कि यह प्रशिक्षण ऑनलाइन भी कराया जा सकता है।हमारी हरियाणा सरकार से मांग है कि यह प्रशिक्षण शिविर रद्द करके अध्यापकों को ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान किया जाए। इस मौके पर बडी संख्या में शिक्षक नेता उपस्थित रहे।