Sun. May 22nd, 2022

मोहाली धमाके पर सीएम ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट


चंडीगढ़, 10 मई (हि.स.)। पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर में ग्रेनेड हमले के बाद मुख्यमंत्री भगवन्त मान ने डीजीपी से रिपोर्ट तलब कर ली है। सोमवार रात हुई इस घटना के बाद मंगलवार सुबह पंजाब के डीजीपी वीके भावरा मुख्यमंत्री भगवन्त मान के पास पहुँचे और उन्हें पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

सोमवार रात पंजाब के मोहाली स्थित इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) हमला हुआ था। हालांकि इस हमले में किसी की जान नहीं गई। जिस इमारत पर हमला हुआ वहां हर मंजिल पर सीसीटीवी लगे हुए हैं। यह इमारत हाई सिक्योरिटी जोन में आती है।

हमले के बाद रातभर सीसीटीवी खंगाले गए। पिछले एक सप्ताह के दौरान यहां आए लोगों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। सीसीटीवी से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार रात एक स्विफ्ट गाड़ी मुख्यालय के बाहर आई थी, उसमें से एक नौजवान उतरता दिखाई दिया है। जिसके बाद यह हमला हुआ है। पुलिस अब इस गाड़ी की तलाश कर रही है।

मंगलवार सुबह डीजीपी ने मुख्यमंत्री भगवन्त मान के साथ मुलाकात करके मोहाली घटना पर प्रारंभिक रिपोर्ट दे दी है। माना जा रहा है मुख्यमंत्री भगवन्त मान आज मोहाली में घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं। इस बीच फोरेंसिक विशेषज्ञ टीम ने भी मौके से कई सैंपल एकत्र कर लिए। मुख्यालय पर दागे गए ग्रेनेड के बारे में भी जानकारी हासिल करने के लिए सेना की पश्चिमी कमान से संपर्क किया जा रहा है।