Fri. Jul 1st, 2022

मोदी के नेतृत्व में हो रहा है एक वैभवशाली सशक्त भारत का निर्माण : बब्लू साह


सीवान, 16 जून ( हि.स.)। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने आठ साल के कार्यकाल में प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखने के साथ ही साथ वैश्विक स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा और मानसम्मान को बढ़ाया है । उक्त बातें सीवान नगर परिषद के पूर्व उप सभापति एवं भाजपा के युवा नेता बब्लू साह ने गुरुवार को कहीं।

उन्होंने कहा पीएम मोदी ने अपने आठ साल के कार्यकाल में एक वैभवशाली एवं सशक्त भारत का निर्माण किया है। मोदी सरकार ने इन आठ वर्षों के कार्यकाल में जम्मूकश्मीर से 370 धारा को हटाया और साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व क्षमता, कार्यकुशलता, सेवा, सुशासन, गरीबों के प्रति कल्याण की भावना व विकास कार्यों से किसी की तुलना नहीं की जा सकती। केंद्र की सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी जरूरतमंद को योजनाओं का लाभ दे रही है।

भाजपा नेता ने कहां कि 2014 से अब तक केंद्र सरकार ने आमलोगों के लिए कई लाभकारी काम किए हैं। जिसमें मुख्य रूप से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, पीएम आवास योजना, किसान सम्मान निधि आदि शामिल हैं। इस योजना के माध्यम से छोटे एवं मध्यमवर्ग के किसानों को लाभ मिल रहा है किसानों को बीज और खाद खरीदने के लिए सरकार की ओर से सहयोग राशि दी जा रही है। सभी किसानों के खातों में एक साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहां कि सरकार के आठ साल पूरे होने पर देश के युवाओं के लिए लाई गई अग्निपथ योजना देश में काम करने की कार्य संस्कृति को बदलने वाली योजना है। कुछ बिना सोचे समझे इस योजना का विरोध कर रहे हैं, लेकिन जल्दी ही उन्हें इस योजना के दुरगामी परिणाम समझ में आ जाएगी और आज विरोध कर रहे सभी लोग अग्निपथ योजना के समर्थक हो जाएंगे।