Wed. Feb 21st, 2024

मोतिहारी में जहरीली शराब से मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हुई, 60 शराब कारोबारी गिरफ्तार


मोतिहारी, 16 अप्रैल(हि.स.)। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है। गत शुक्रवार से जहरीली शराब पीकर लोगों के मरने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह रविवार को सुबह तक जारी है।

जानकारी के अनुसार प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल टीम के सर्वे के बाद रविवार की सुबह चार और मरीजों को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल में लाया गया। यहां सदर अस्पताल में पूर्व से ही 18 मरीजों का इलाज चल रहा है। गंभीर होने के कारण चार लोगों को रेफर किया गया है। शहर के कई अन्य निजी नर्सिंग होम में भी पीड़ितों का इलाज चल रहा है।

जिले के पुलिस कप्तान के निर्देश पर मोतिहारी पुलिस ने गत 24 घंटे में करीब 400 स्थानों पर छापेमारी करते हुए शराब के मामले में संलिप्त 60 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान 369.50 लीटर शराब एवं 50 लीटर कच्चा स्प्रिट बरामदग किया गया है। इसी के साथ पुलिस ने लगभग 1150 लीटर पास (अर्धनिर्मित शराब) नष्ट किया है।

जानकारी के अनुसार जिला पुलिस ने प्रभावित क्षेत्र के साथ ही आसपास के करीब 250 घरों में सर्च अभियान चलाकर 20 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एसपी ने प्रभावित क्षेत्र में तैनात एंटी लिकर टास्क फोर्स के दो जमादार सहित नौं चौकीदारों को निलंबित कर दिया है। इस बीच जानकारी मिली है कि विपक्ष के नेता विजय सिन्हा रविवार प्रभावित क्षेत्रों में मृतकों के परिजनों से मुलाकात के बाद मोतिहारी में प्रेस को संबोधित करेंगे।

मोतिहारी सदर अस्पताल से जानकारी मिली है कि इलाज के लिए आये चार मरीज बिना बताए अस्पताल से फरार हो गये हैं। इसकी जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल की निगरानी बढ़ा दी गयी है। निगरानी के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी की भी तैनाती की गयी है।