Mon. May 23rd, 2022

मैं अपनी लाइन और लेंथ को खोने का जोखिम नहीं उठा सकता : राशिद खान


पुणे, 11 मई (हि.स.)। गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान, जिन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने कहा कि वह अपनी लाइन और लेंथ को खोने का जोखिम नहीं उठा सकते।

गुजरात टाइटंस इस सीजन में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात ने पुणे के एमसीए स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से हराया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 144 रन बनाया और फिर उसके बाद लखनऊ को केवल 13.5 ओवर में 82 रन पर समेट दिया।

मैच के बाद राशिद ने कहा, कुछ मैच थे, जो मेरे लिए अच्छे नहीं गए, वह सब मेरी लाइन और लेंथ के बारे में था। उन कुछ मैचों में मैं अपनी लाइन और लेंथ से भटक गया था। जिस गति से मैं गेंदबाजी करता हूं और मेरे पास एक्शन है, मैं अपनी लाइन और लेंथ को खोने का जोखिम नहीं उठा सकता। मैं सही क्षेत्र पर हिट करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। विकेट आज उछाल और मोड़ के साथ मदद कर रहा था, लेकिन कुल मिलाकर यह सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के बारे में था। तेज गेंदबाजों ने हमें एक मंच दिया, जहां हमने आकर विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव डाला।

राशिद ने आगे कहा कि टीम का पूरा ध्यान अब अच्छी क्रिकेट खेलने और इस समय खुद का लुत्फ उठाने पर होगा।

उन्होंने कहा, 140-145 के लक्ष्य का पीछा करने के लिए आपको एक अच्छे पावरप्ले की आवश्यकता होती है और तेज गेंदबाजों ने हमें वह दिया। यह प्रतियोगिता का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह प्रक्रिया के बारे में है चाहे हम जीतें या हारें, हमें एक ही प्रक्रिया रखनी चाहिए। हमें दिन-ब-दिन बेहतर करना होगा और अच्छी चीजें करते रहना होगा। अब ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलने और खुद का आनंद लेने पर होना चाहिए।

इस मैच की बात करें तो गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने शुभमन गिल के 63 रनों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए।

जवाब में लखनऊ की टीम केवल 82 रनों पर सिमट गई। राशिद के चार विकेटों के अलावा, साई किशोर और यश दयाल ने दो-दो विकेट लिए।

गुजरात के पास12 आईपीएल मैचों में से नौ जीत के साथ 18 अंक हैं। गुजरात की टीम आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।