Wed. Feb 21st, 2024

मेरठः सोतीगंज के कबाड़ियों की कुंडली खंगाल रही पुलिस


– तीन सौ कबाड़ी पुलिस के राडार पर
मेरठ, 27 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सोतीगंज में चोरी के वाहनों को काटने का धंधा पुलिस की सख्ती से ठप है। अब पुलिस इस अवैध धंधे से अरबपति बने कबाड़ियों की कुंडली खंगाल रही है। पकड़ में आते जा रहे कबाड़ियों के खिलाफ गैंगस्टर में कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अब तक इन कबाड़ियों की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर चुकी है।
चोरी के वाहनों को काटकर बेचने के लिए मेरठ का सोतीगंज पूरे देश में बदनाम था। प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद पुलिस ने सोतीगंज पर कार्रवाई शुरू की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज पर शिकंजा कसते हुए अवैध कटान का धंधा बंद करवा दिया। कुख्यात कबाड़ी हाजी गल्ला समेत उसके चार बेटों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करके जेल भेज दिया। उनकी करोड़ों की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। इसके साथ ही कबाड़ी इकबाल की भी करोड़ों की संपत्ति कुर्क हो चुकी है। एएसपी कैंट सूरज राय के अनुसार, अब तक कबाड़ियों की 70 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की जा चुकी हैं।
सोतीगंज के 300 कबाड़ियों पर पुलिस की नजर है और गुपचुप ढंग से उनकी कुंडली खंगाली जा रही है। इन कबाड़ियों ने बड़ी संख्या में चोरी दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों को काटकर बेचा। इससे अकूत संपत्ति जमा की है। इन संपत्तियों की पहचान करके कुर्क किया जाएगा। इस समय कबाड़ी सुहेल समेत 06 कबाड़ियों पर गैंगस्टर लगाया गया है। अवैध वाहनों को काटने के साथ ही वाहनों की चोरी करने वालों पर भी पुलिस का शिकंजा कसेगा। इसके लिए वाहन चोरी में लिप्त लोगों की सूची बनाई जा रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।