Wed. Jun 29th, 2022

मुख्यमंत्री शिवराज ने दिया सहकारिता मंत्री अमित शाह को भोपाल आने का न्यौता


नई दिल्ली, 13 जून (हि.स.)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने शाह को राज्य की नई सहकारिता नीति जारी करने के लिए भोपाल आने का न्यौता दिया।

गृह मंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने सहकारिता मंत्री को राज्य की नई सहकारी क्षेत्र से जुड़ी एक ड्राफ्ट नीति सौंपी है। यह नीति विभिन्न हितधारकों सहित ‘नीति आयोग’ के साथ विचार-विमर्श के बाद तैयार की गई है। इसमें सहकारिता को लेकर विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की आय बढ़ाने पर ध्यान केन्द्रित किया गया है। उन्होंने गृहमंत्री को आग्रह किया है कि वह भोपाल पधारें और नई सहकारिता नीति जारी करें। मध्य प्रदेश सरकार इसको लेकर सहकारी सम्मेलन आयोजित करने जा रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि इसके साथ ही उन्होंने गृहमंत्री से आग्रह किया है कि राज्य के बालाघाट और लगते क्षेत्र में नक्सल समस्या से निपटने के लिए सीआरपीएफ की अतिरिक्त तैनाती कराएं। उन्होंने कहा कि राज्य के तीन जिले बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिले नक्सल प्रभावित हैं। राज्य ने नक्सल समस्या से सख्ती से निपटा है। इसके बावजूद महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में दबाव बनने पर नक्सल मध्य प्रदेश की ओर आ रहे हैं। इनसे निपटने के लिए अतिरिक्त तैनाती की आवश्यकता है।