Mon. Aug 8th, 2022

मुख्यमंत्री ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य को दिलाया दिव्यांग विश्वविद्यालय को शासकीय दर्जा दिलाने का भरोसा


-15 मिनट की मुलाकात में विकास के तमाम मुद्दों पर सीएम और जगद्गुरु के बीच हुई चर्चा

चित्रकूट,31 जुलाई (हि.स.)। विश्व प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ के रूप में विख्यात भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में आयोजित भाजपा के तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र में शिरकत करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर धर्मनगरी चित्रकूट पहुंच गए। वह बेड़ीपुलिया स्थित हेलीपैड पर उतरने के बाद पहले सीधे पद्म विभूषण से सम्मानित श्री तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात करने पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने जगदगुरु से आशीर्वाद व हाल-चाल लिया। उनसे स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली। दोनों के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई। इस दौरान जगद्गुरु की मांग पर योगी ने चित्रकूट के जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय को शासकीय दर्जा दिलाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान जगद्गुरु के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने सीएम योगी का स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री तुलसी पीठ से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। ठीक ढाई बजे मुख्यमंत्री बिंदीराम होटल में प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए पहुंच गए।

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट इन दिनों बिन्दीराम होटल में चल रहे भाजपा के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर के चलते राजनैतिक गलियारो में सुर्खियों में है। तीन दिवसीय इस प्रशिक्षण वर्ग में योगी सरकार के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या और ब्रजेश पाठक समेत पूरी कैबिनेट और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के नेतृत्व में पूरा भाजपा संगठन शिरकत कर रहा है।

लोकसभा चुनाव को लेकर बन रही रणनीति

प्रशिक्षण वर्ग में संगठन में धार देने के साथ -साथ 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की जा रही है। कार्यक्रम के समापन सत्र में शिरकत करने रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट पहुंचे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व कानपुर बुन्देलखण्ड अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ,बाँदा -चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल और जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे आदि ने गेट पर सीएम योगी का स्वागत किया। सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। बेड़ी पुलिया से लेकर सीतापुर व तुलसी पीठ तक वाहनों का आवागमन को रोक दिया गया था।इसके साथ ही जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा फ़ोर्स के साथ लगातार सीएम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।