Mon. May 23rd, 2022

मुंबई से मिली हार पर हार्दिक पांड्या ने जताई निराशा, कहा-बल्लेबाजों ने हमें निराश किया


मुंबई, 7 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के हाथों मिली 5 रनों की हार पर निराशा जताते हुए गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। साथ ही उन्होंने अपनी टीम की बल्लेबाजी पर निराशा जताते हुए दो रन आउट होने पर अफसोस जताया।

हार्दिक पांड्या 14 गेंदों में 24 रन पर रन आउट हो गए जबकि राहुल तेवतिया महत्वपूर्ण अंतिम ओवर में आउट हुए।

मैच के बाद हार्दिक ने कहा, किसी भी दिन, हम आखिरी ओवर में 9 रन बना लेंगे। दो रन आउट होने से हमें हार से कीमत चुकानी पड़ी। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने हमें निराश किया है। टी 20 में, आप बैक टू बैक गेम नहीं हार सकते।

उन्होंने कहा, कोई बहाना नहीं है क्योंकि हमने गलतियाँ की हैं, जिसकी कीमत हमें चुकानी पड़ी। हमने अपनी पारी में 19.2 ओवर तक अच्छा क्रिकेट खेला, एक या दो हिट से फर्क पड़ता।

हालांकि, पांड्या ने कहा कि गेंदबाजों ने मुंबई पर दबाव बनाकर ‘शानदार काम’ किया। तनाव लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हमने अच्छा खेला है और यह सिर्फ दो गेंदों की बात थी जिसने खेल का फैसला किया।

उन्होंने कहा, हमने अच्छी क्रिकेट खेली, लेकिन विकेट खोने से हमें मदद नहीं मिली जैसा कि मैंने पहले कहा था। एक समय मैंने सोचा था कि मुंबई की टीम 200 से अधिक का स्कोर करेगी, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने उन्हें प्रतिबंधित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 177 रन बनाए। मुंबई की ओर से ईशान किशन ने 45, टिम डेविड ने नाबाद 44, कप्तान रोहित शर्मा ने 43 और तिलक वर्मा ने 21 रन बनाए।

गुजरात की तरफ से राशिद खान ने 2, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन और प्रदीप सांगवान ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट पर 172 रन ही बना सकी। गुजरात की ओर से ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने बेहरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए क्रमशः 55 और 52 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 और डेविड मिलर ने नाबाद 19 रन बनाए। मुंबई की तरफ से मुरुगन अश्विन ने 2 और किरोन पोलार्ड ने 1 विकेट लिया।