Mon. May 23rd, 2022

महापौर ने दिये एफबी ट्रेडर्स को निलंबित करने के निर्देश


लखनऊ, 09 मई(हि.स.)। स्वच्छता कार्य को चुस्त दुरुस्त तरीके से ना करते हुए पाये जाने पर एफबी ट्रेडर्स के ऊपर महापौर संयुक्ता भाटिया ने निलंबन की कार्यवाही की है। महापौर ने एफबी ट्रेडर्स के कार्यगुजारी से नाखुश से निलंबित करने के निर्देश जारी करने के साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

महापौर संयुक्ता भाटिया को बीते कुछ दिनों से सहादतगंज वार्ड में गंदगी फैले रहने एवं कूड़ा निस्तारण ना होने की सूचना मिल रही थी। इसको देखते हुए महापौर ने सोमवार सुबह सहादतगंज वार्ड के शिला गार्डेन, सोनापुरम, कनक सिटी, सुमैया विहार, केतन विहार, चित्रांश स्कूल के पास, आदि क्षेत्रों में सफाई कार्य का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने गंदगी देखी और लोगों ने अपनी परेशानियां महापौर के सम्मुख रखी। महापौर ने मौके पर मौजूद नगर निगम के कर्मचारियों से पूछताछ की तो कार्यदायी संस्था एफबी ट्रेडर्स की लापरवाही सामने आयी। इसके बाद महापौर ने कार्यदायी संस्था पर एक लाख का जुर्माना लगा दिया। साथ ही निलंबन की कार्यवाही करते हुए नोटिस भेजने को कहा।

स्थानीय लोगों को कहना है कि बीते सप्ताह कुछ कर्मचारी झाड़ू लगाते हुए मिले लेकिन कूड़ा नहीं उठाया गया। वहीं क्षेत्र की सीवर से बहते हुए पानी से आसपास कूड़े से बदबू से जीना दुभर हो चुका है, इसके बाद महापौर से शिकायत किया गया था।