Fri. May 27th, 2022

ममता सरकार की बरसी पर बंगाल में रहेंगे अमित शाह


कोलकाता, 28 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में तीसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद पिछले साल पांच मई को ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। ममता सरकार अपने तीसरे कार्यकाल की पहली बरसी मनाने की पूरी तैयारी कर चुकी है। इस मौके पर विभिन्न प्रकार के आयोजनों के साथ राज्य भर में राज्य सरकार द्वारा लागू की गई योजनाएं को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शनी लगाई जायेगी। अब खबर है कि भारतीय जनता पार्टी उसी दिन बड़ी राजनीतिक जनसभा करने जा रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो पांच मई की जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

प्रदेश भाजपा सूत्रों ने गुरुवार को बताया है कि चार मई की रात को ही अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंच जाएंगे। अगले दिन वह बीएसएफ की ओर से उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज और कूचबिहार के तीनबीघा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बीएसएफ के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह सिलीगुड़ी में भाजपा की रैली में भी शामिल होंगे। उसके बाद छह मई को कोलकाता में भाजपा की संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेंगे।

सूत्रों ने बताया है कि अपने बंगाल दौरे के दौरान अमित शाह पार्टी के प्रदेश स्तर के शीर्ष नेताओं के अलावा भाजपा के विधायकों, सांसदों और अन्य पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश भाजपा में मची टूट और तकरार को लेकर भी शाह डैमेज कंट्रोल की कोशिश कर सकते हैं। भाजपा ने अमित शाह के कार्यक्रमों की तैयारियां शुरू कर दी है और केंद्रीय गृह मंत्री को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है। खबर है कि अमित शाह ने पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हामी भर दी है।