Thu. Feb 22nd, 2024

मनीष हत्याकांड : तिहाड़ जेल भेजे गए आरोपी पुलिसकर्मी


गोरखपुर, 21 फरवरी (हि.स.)। कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्या कांड के आरोपी छह पुलिस वालों को सोमवार को गोरखपुर जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि 26 फरवरी को नई दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी होनी है।
इनको तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की कार्रवाई सोमवार की भोर लगभग चार बजे से ही शुरू हो गई। भारी सुरक्षा के बीच मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपी दारोगा जगत नारायण सिंह, अक्षय मिश्रा और अन्य पुलिसकर्मियों को तिहाड़ जेल के लिए भेजा गया
झल रही थी उदासी
गोरखपुर जेल से शिफ्ट होते समय आरोपित पुलिसकर्मियों के चेहरों पर उदासी झलक रही थी। गिरफ्तारी के बाद से ही सभी आरोपित गोरखपुर जेल में थे। जेल शिफ्ट होने के साथ ही इनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। सभी छह आरोपित पुलिसकर्मियों को 26 फरवरी को दिल्ली सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके साथ ही इस मामले की सुनवाई शुरू हो जाएगी।
ज्ञातव्य हो कि इस मामले में सीबीआई अपनी चार्जशीट सौंप चुकी है। सीबीआई कोर्ट ने आरोपित पुलिसकर्मियों को तिहाड़ शिफ्ट करने की जिम्मेदारी गोरखपुर जेल प्रशासन को सौंपी थी। पिछले शनिवार को पहली बार आरोपित दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में वर्चुअल तौर पर पेश हुए थे।
यह है मामला
आरोप है कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में आधी रात को घुसे पुलिसकर्मियों ने हत्या कर दी थी। मनीष अपने कुछ दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे। वह यहां रामगढ़ताल थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में ठहरे थे। आरोप है कि चेकिंग के नाम पर घुसी पुलिस ने विवाद के बाद मनीष को इतनी बुरी पीटा कि उनकी मौत हो गई। इस मामले में रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के तत्कालीन थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी गिरफ्तार किए गए थे।