Sun. Jan 23rd, 2022

भोजपुर में बिहार यूपी को जोड़ने वाले महुली खवासपुर पीपा पुल पर दौड़ने लगी गाड़ियां


आरा,28 दिसंबर(हि.स.)। जिले के महुली और खवासपुर गंगा नदी के बीच निर्मित पीपा पुल बनकर तैयार हो गया है।इस पुल को संपर्क पथ से जोड़ने का काम पूरा हो जाने और पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता राम विलास यादव द्वारा जांच करने के बाद मंगलवार से इस पुल पर वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया गया।

भोजपुर के छपरा और उतर प्रदेश को जोड़ने वाले इस पीपा पुल के चालू हो जाने से लोगो को भारी राहत मिली है और बक्सर गंगा नदी पर अवस्थित पुल से होकर बलिया जाने वाले लोगो की दूरी अब काफी कम हो गई है।

पुल चालू हो जाने से भोजपुर के दियारा इलाका सहित उत्तर प्रदेश के बलिया,रानीगंज,बैरिया सहित कई शहरों से जुड़े लोगों में खुशी की लहर देखी जा रही है।अब बलिया और आसपास जाने के लिए वाहनों को सैकड़ो किलोमीटर की दूरी नही तय करनी पड़ेगी और लोग छोटे वाहनों के साथ महज चंद घण्टे और कम दूरी में महुली खवासपुर पीपा पुल के माध्यम से उतर प्रदेश के बलिया आदि जिलों में सफर तय कर लेंगे।

उल्लेखनीय है कि गंगा नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि और क्षेत्र में आये बाढ़ को लेकर पीपा पुल को छः माह पूर्व खोल दिया गया था।नवम्बर में फिर से इस पीपा पुल का निर्माण किया जाना था किंतु इस बार गंगा नदी में जलस्तर में अधिक दिनों तक अधिक पानी का ठहराव रह जाने से पीपा पुल को जोड़ने के काम मे विलम्ब हुआ है और अब मंगलवार को आम लोगो के लिए तैयार कर इसे चालू किया जा सका है।