Mon. May 23rd, 2022

भीलवाड़ा में तनाव मामले में एक गिरफ्तार


भीलवाड़ा, 06 मई (हि.स.)। भीलवाड़ा शहर के उपनगर सांगानेर में बुधवार रात को नकाबपोशों द्वारा दो युवकों पर हुए हमले से तनाव पैदा होने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हमलावरों ने मारपीट के साथ ही युवकों की बाइक भी जलाने की कोशिश की थी। इस वारदात का सुभाषनगर पुलिस ने राजफाश कर एक को गिरफ्तार किया है, नौ अन्य की तलाश की जा रही है। आरोपी सोशल मीडिया पर की गई प्रतिक्रिया से खफा थे। सांगानेर में शुक्रवार को सुबह स्थिति सामान्य है। अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात है तथा गश्त कर रहा है। बाजार नियमित रूप से खुला है।

भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दस लोगों को नामजद किया है। इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि नौ अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में हमला सोशल मीडिया पर किए जा रहे कमेंट्स से आहत होकर किया गया।

आदर्श सिधू ने बताया कि बुधवार रात को तीन बाइक पर सवार दस लोगों ने दो स्थानों पर सद्दाम और आजाद पर लाठी, डंडों और बेसबाल के बेट से हमला कर दिया जिससे दोनों घायल हो गए। आरोपियों ने सद्दाम की बाइक को आग भी लगा दी जिसे समय रहते काबू पा लेने से पूरी तरह जलने से बच गई। सूचना मिलने पर पुलिस सहित प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए हाथों हाथ टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज और इंटेलीजेंस से मिली सूचना के आधार पर दस लोगों को नामजद कर एक आरोपी कन्हैया पुरी उर्फ काना निवासी बड़े मंदिर के पास, सांगानेर, भीलवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि सोशल मीडिया पर कुछ महीनों से किए जा रहे कमेंट्स को लेकर वे आहत थे। स्थानीय होने के कारण उन्हें पता था कि कर्बला शरीफ के पास समुदाय विशेष के लोग बैठे रहते हैं। इसी के चलते घटना को अंजाम दिया। एसपी ने बताया कि घटना के संबंध में आज सद्दाम के भाई अली हुसैन की रिपोर्ट पर धारा 147 148 149 153 क 341323,307,427 आपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया है। हमले का कारण जो आरोपी बता रहा है या और कोई कारण रहा है, इसकी जांच कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि नामजद किए गए अन्य नौ आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।