Wed. Aug 10th, 2022

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी-20 मैच भी देर से होगा शुरू


बासेटेरे, 2 अगस्त (हि.स.)। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज खेले जाने वाला तीसरा टी-20 मैच भी देर से शुरू होगा ताकि खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम और रिकवरी का समय मिले। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने उक्त जानकारी दी। नया समय दोपहर 12 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे) होगा।

दोनों टीमों के बीच सोमवार को खेला जाने वाला मुकाबला भी भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होना था, लेकिन एयरलाइंस की गड़बड़ी के कारण खिलाड़ियों के लगेज (कीट) देर से पहुंचे थे, जिसके कारण मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे शुरू हुआ।

सीडब्ल्यूआई ने एक आधिकारिक बयान में कहासोमवार को दूसरा टी-20 देरी से शुरू होने के बाद, दोनों टीमों ने तीसरे टी 20 मैच के समय में फेरबदल करने पर सहमति व्यक्त की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खिलाड़ियों को सेंट किट्स में बैक-टू-बैक मैचों के लिए पर्याप्त आराम और रिकवरी का समय मिले।

स्टेडियम के गेट सुबह 10:30 बजे (जमैका समय) से खुलेंगे।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। ओबेद मैककॉय के छह विकेट के बाद ब्रैंडन किंग की 68 रनों की तेज पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम 19.4 ओवर में 138 पर सिमट गई। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 24, हार्दिक पांड्या ने 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेद मैककॉय ने 6, जेसन होल्डर ने दो व अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 1-1 विकेट लिया

जवाब में वेस्टइंडीज ने ब्रैंडन किंग के 68 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और डेवोन थॉमस के 19 गेंदों पर बनाए गए तेज 31 रनों की बदौलत 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या और आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया।