Fri. Jul 1st, 2022

भारतीय टीम के मौजूदा सेटअप में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं दिनेश कार्तिक


राजकोट, 18 जून (हि.स.)। फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के मौजूदा सेटअप में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

टी-20 क्रिकेट में पदार्पण करने के 15 साल से अधिक समय के बाद दिनेश कार्तिक ने अपना पहला टी20 अर्धशतक बनाया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है और एक मैच अभी बाकी है।

मैच के बाद कार्तिक ने कहा, बस अच्छा लग रहा है। मैं इस सेटअप में खुद को बहुत सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। आखिरी गेम में चीजें योजना के अनुसार नहीं हुईं, लेकिन मैंने जाकर खुद को साबित किया। मुझे लगता है कि मैं थोड़ा बेहतर सोच रहा हूं और परिस्थितियों का बेहतर आकलन करने में सक्षम हूं और यह अभ्यास के साथ आता है। इसका श्रेय मेरे कोच को जाता है।

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और इसे हमारे लिए कठिन बना दिया। यह बल्लेबाजी करने के लिए कठिन पिच थी। बाउंड्री लगाना मुश्किल था। हमारे सलामी बल्लेबाज आमतौर पर हमें अच्छी शुरुआत दिलाते हैं। जब मैं और हार्दिक मैदान में थे तो उन्होंने मुझे अपना समय लेने के लिए कहा। यह महत्वपूर्ण था कि जो खिलाड़ी लंबे समय से आसपास हैं उन्हें ऐसी पिचों पर खड़े होने की जरूरत है।

भारत की 82 रन की जीत के बाद, श्रृंखला अब और रोमांचक हो गई है। बेंगलुरू में 19 जून को खेले जाने वाला आखिरी मैच अब श्रृंखला के विजेता का फैसला करेगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद मेजबान भारतीय टीम ने बेहतरीन वापसी करते हुए अगले दो मैच जीतकर श्रृंखला में 2-2 की बराबरी कर ली।