Tue. Jun 28th, 2022

भाजपा 30 मई से मनाएगी गरीब कल्याण पखवाड़ा


नई दिल्ली, 28 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 30 मई से 14 जून तक देश भर में सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण पखवाड़ा मनाएगी।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के गरीब, किसान, शोषित, वंचित, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कल्याण के लिए जो सरकार कार्यरत है, उसके 8 साल 30 मई को पूरे हो रहे हैं। पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी का भरोसेमंद, लोकप्रिय, निर्णायक, त्यागी और तपस्वी नेतृत्व है। इसलिए पूरे देश के गरीब और किसान प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं।

सिंह ने कहा कि 30 मई से 14 जून तक देश भर में सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण पखवाड़ा पार्टी पूरे देश में मनाएगी। क्योंकि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण ये तीनों ही प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता रही है।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी पीएम केयर फंड के माध्यम से देश के विभिन्न स्थानों पर कोविड के कारण अनाथ हुए बच्चों को चेक दिए जाएंगे। उनके लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की जाएगी। 31 मई को माननीय प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में शिमला के रिज मैदान से गरीब कल्याण कार्यक्रम के माध्यम से देश भर के लोगों को संबोधित करेंगे। यह सरकारी कार्यक्रम है।

इसके अलावा, सभी केंद्रीय मंत्री भी अलग अलग स्थानों पर जाएंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।। पार्टी ने तय किया है कि 15,734 जो मंडल हैं, उन मंडलों पर भाजपा प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनेगी। इन सभी मंडलों पर गरीब कल्याण सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा।