Wed. Jun 29th, 2022

भाजपा के दबाव में ईडी गांधी परिवार पर कर रही है कार्रवाई : गहलोत


नई दिल्ली, 14 जून (हि.स.)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भाजपा के दबाव में गांधी परिवार को निशाना बना रही है।

गहलोत ने मंगलवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कानून सबके लिए बराबर है, लेकिन टार्गेट बनाकर आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी तक ईडी पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश के अंदर आठ साल से यही तमाशा हो रहा है। गहलोत ने कह कि वर्ष 2015 के में ईडी के जो जॉइंट डायरेक्टर थे या जो आईओ थे उन्होंने सोनिया गांधी के बारे में, राहुल गांधी के बारे जांच के बाद कुछ तथ्य न मिलने पर केस क्लोज कर दिया था।

गहलोत ने कहा कि जब वर्ष 2015 में केस क्लोज हो चुका था, उसके बाद में केस को पुनः खोला गया है और टार्गेट करके गांधी परिवार को परेशान करने के लिए इस प्रकार की हरकत की गई है। गहलोत ने कहा कि कल उन्होंने ईडी के डायरेक्टर से, सीबीआई के डायरेक्टर से,सीबीडीटी के चेयरमैन, इनकम टैक्स के चेयरमैन से मिलने का समय मांगा था। वह मिलकर उनसे पूछना चाहते हैं कि एजेंसियां किसके दबाव में काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि जिन संगठनों के बारे में ईडी राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। वह संगठन नॉन-प्रॉफिटेबल संगठन हैं, एक रुपया भी सोनिया गांधी राहुल गांधी चाहें तो भी घर नहीं ले जा सकते हैं। क्योंकि कानून कहता है कि यह नॉन-प्रॉफिटेबल संगठन से कोई भी डायरेक्टर लाभांश नहीं ले सकता है।