Wed. Feb 21st, 2024

भयावह हादसा: उत्तराखंड में बारातियों से भरा वाहन गहरी खाई में गिरा,14 की मौत, 2 घायल


चंपावत, 22 फरवरी (हि.स.)। बीती रात चम्पावत जनपद के रीठा साहिब थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सीमन्त ग्रामीण क्षेत्र के पत्थर ढुंगा नामक स्थान के पास बारातियों से भारी बुलेरो मैक्स अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 2 लोगों के घायल होने की खबर है। वाहन में कुल 16 लोग सवार थे।
जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर हुई इस घटना की जानकारी मिलने पर मंगलवार सुबह रीठा साहिब थाना पुलिस और एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। शवों को दुर्घटनाग्रस्त वाहन से बाहर निकाला जा रहा है।
यह हादसा जनपद चंपावत के सुखीढांग रीठा साहिब (सूखीढांग-डांडा मीनार) मार्ग पर बुुड़म व ककनयी के मध्य हुआ है। मैक्स वाहन में सवार सभी लोग टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे। दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में 16 लोग सवार थे। जिसमें 14 लोगों की मौत की सूचना है। एसडीआरफ द्वारा दो घायलों को रेस्क्यू कर चिकित्सालय पहुंचाया गया।
डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने हादसे में 14 लोगों की मौत और दो लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर शवों को निकाले जाने का काम चल रहा है।