Wed. Feb 21st, 2024

भदोही : बाहुबली विधायक विजय मिश्र की पत्नी और बेटी ने भी किया नामांकन


प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से विधायक विजय मिश्र ने पहले ही भरा है परचा
-भाजपा और निषाद पार्टी के गठबंधन से विपुल दुबे ने किया नामांकन
भदोही, 17 फरवरी (हि.स.)। राज्य विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए जनपद की तीनों विधानसभाओं के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन किया। नामांकन के अंतिम दिन ज्ञानपुर विधानसभा से जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्र की पत्नी एवं एमएलसी रामलली मिश्र और उनकी बेटी रीमा पांडेय ने भी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया।
सम्पत्ति एवं अन्य विवाद में आगरा जेल में बंद विधायक विजय मिश्र अदालत की अनुमति मिलने के बाद प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से ज्ञानपुर विधानसभा से अपना नामांकन किया है। यहां से वह चौथी बार विधायक चुने गए हैं। पूर्वांचल की यह हॉट सीट बन गयी है, जिसकी वजह से मुकाबला दिलचस्प हो चला है।
ज्ञानपुर की यह सीट इस बार निषाद पार्टी के गठबंधन में चली है। निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने यहां से विपुल दूबे को अपना उम्मीदवार बनाया है। कयास लग रहे थे कि बाहुबली विधायक विजय मिश्र को निषाद पार्टी से टिकट मिल सकता है, लेकिन भाजपा से गठबंधन की वजह से संभव नहीं हो पाया। भारत माता सपूत पार्टी से सतीश बहादुर बेलदार, भारत वैभव पार्टी से प्रवेश तिवारी, अटल जनशक्ति पार्टी से अमितेश कुमार शुक्ला ने भी परचा दाखिल किया, जबकि निर्दल शिवमणि के द्वारा भी नामांकन किया गया। इसके अलावा निर्दल उम्मीदवार के रूप में सभाजीत बिंद भी चुनावी मैदान ताल ठोंक दिया है। इसके अलावा संगीता देवी ने भी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया। इसके अलावा अंजान आदमी पार्टी से स्वतन्त्र कुमार,भारतीय मानव समाज पार्टी से रामधनी और जनता दल यूनाइटेड से श्रीनारायण दुबे भी चुनावी जंग में कूद पड़े हैं।
भदोही विधानसभा से सवर्ण भारत पार्टी से महेश कुमार, बहुजन मुक्ति पार्टी से लालमनि यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि आम आदमी पार्टी उम्मीदवार कलाधर ने भी नामांकन किया। इसके अलावा राष्ट्रीय समाज पक्ष से श्यामलाल किया। शिव नारायण भी परचा दाखिल करने पहुंचे। निर्दल उम्मीदवार छोटेलाल ने भी नामांकन किया। इसके इतर भारत वैभव पार्टी से चंद्रेश कुमार तिवारी, सर्वसमाज जनहित पार्टी से रीना तिवारी और निर्दल प्रत्याशी के रुप में निशा तिवारी ने नामांकन किया।
औराई विधानसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी कविता राय ने नामांकन दाखिल किया। बहुजन समाज पार्टी से बंशीधर, भारतीय गोंडवाना पार्टी से रंगलाल गौड़ और संयुक्त विकास पार्टी से भारवि ने नामांकन दाखिल किया। जबकि स्वर्ण भारत पार्टी उम्मीदवार रोहित कुमार ने नामांकन किया। अंतिम दिन होने से काफी उम्मीदवारों ने परचा दाखिल किया।