Wed. Feb 21st, 2024

भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो, आपका साथ मांगने आया हूं : योगी आदित्यनाथ


लखनऊ, 26 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए। इसके लिए मैं आपका साथ मांगने आया हूं। अम्बेडकर नगर की जनता को भोजन भरी थाली याद रखनी है और गठबंधन के उम्मीदवार को जिताना है।
अम्बेडकर नगर के कटेहरी में निषाद-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार अवधेश द्विवेदी के पक्ष में शनिवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ईद, मोहर्रम में बिजली आती थी। होली, दिवाली पर गुम हो जाती थी। हमने बिना भेदभाव के बिजली उपलब्ध करायी। प्रदेश में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायी गयी है।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राममनोहर लोहिया की कही बातों को कौन कहां माना है। लोहिया कहते थे कि एक सच्चे समाजवादी को संपत्ति और संतप्ति से दूरी रखनी चाहिए। आज का समाजवाद कहां लोहिया को मानता है। समाजवादी नारा बदल गया है, अब तो सबका साथ और सिर्फ सैफई खानदान के विकास की बात हो रही है।
योगी ने कहा कि उप्र की जनता को फ्री में वैक्सीन मिली है। आपदा में वैक्सीन उपलब्ध करायी गयी है। सपा की सरकार होती तो ये वैक्सीन ब्लैक हो जाती। गरीब को वैक्सीन के साथ राशन भी उपलब्ध कराया गया। वर्ष 2012 से 2017 के बीच ये सारा पैसा समाजवादी पार्टी के लोग खा जाते थे। उससे पहले बहन जी का हाथी खा जाता है। जो गरीबों का राशन खाने वाले हैं, उनके लिए ही बुलडोजर बना है।
उन्होंने कहा कि इस बुलडोजर ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बनाया है तो माफिया को ठीक भी कर रहा है। 10 मार्च के बाद उज्ज्वला योजना के लाभार्थी के पास सिलेन्डर फ्री होगी। माताओं और बहनों को फ्री बस यात्रा देंगे। सुमंगला योजना की राशि 25 हजार देंगे। बेटी की शादी के लिए एक लाख देंगे। विकलांगजन, विधवाजन को 18 हजार देने का प्रस्ताव है। युवाओं को स्मार्ट फोन देंगे।