Wed. Aug 10th, 2022

ब्रिटेन के लोगों को ऋषि सुनक से ज्यादा लिज ट्रास पर भरोसा


लंदन, 30 जुलाई (हि.स.)। ब्रिटेन के लोगों ने प्रधानमंत्री की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के ऋषि सुनक से ज्यादा लिज ट्रास पर भरोसा जताया है। यह जंग अब निर्णायक मोड़ पर है। सितंबर में नए प्रधानमंत्री की घोषणा होगी।अब तक दोनों उम्मीदवारों के बीच हुई बहस के निष्कर्स में कहा जा सकता है कि लिज ने ऋषि पर बाजी मार ली है। पहले ऋषि सुनक इस दौड़ में आगे थे।

टोरी मेंबर्स के ताजा सर्वे में 90 फीसद लोगों ने माना है कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रास बनेंगी। अधिकतर लोगों ने माना है कि लिज कंजरवेटिव पार्टी की प्रमुख और प्रधानमंत्री बनने के लिए ऋषि से अधिक मजबूत उम्मीदवार हैं। इस सर्वे में 10 फीसद लोगों ने ही ऋषि के समर्थन में अपनी बात रखी है।

पॉलिटिकल मार्केट एसमार्केट के प्रमुख मैथ्यू शैडिक का कहना है कि पहले लोगों का मानना था कि ऋषि बेहतर कैंपेनर हैं, लेकिन जैसे-जैसे डिबेट आगे बढ़ी वैसे-वैसे लिज के जीतने का भी आंकड़ा बढ़ता चला गया।

यूगोव के सर्वे के मुताबिक लिज ट्रास ने पूर्व चांसलर ऋषि सुनक से 24 अंकों की बढ़त हासिल की है। सर्वे में दावा किया गया है कि लिज ट्रास इस रेस में ऋषि सुनक को 19 अंकों से हराएंगी।