Sun. May 22nd, 2022

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंची सिंधु


मनीला, 28 अप्रैल (हि.स.)। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु गुरुवार को यहां बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंगापुर की यू यान जसलीन हूई को सीधे गेमों में शिकस्त दी।

गिमचियोन में 2014 एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने कम रैंकिंग वाली जसलीन हूई को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 21-16 से हराया।

सिंधु अपने अगले मैच में चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त ही बिंग जिओ से भिड़ेंगी, जिन्हें उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक मुकाबले में हराया था। सिंधु ने बिंग जिओ के खिलाफ सात मैच जीते हैं लेकिन नौ हारे हैं। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज की है।

सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने भी अकीरा कोगा और ताइची सैटो की जापानी जोड़ी को सीधे गेम में 21-17, 21-15 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय जोड़ी का सामना अब मलेशिया की पांचवीं वरीय जोड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक और सिंगापुर की डैनी बावा क्रिसनांटा और जून लियांग एंडी क्वेक की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।