Tue. Sep 26th, 2023

बीएसएफ के महानिदेशक ने हरामी नाला एरीया का किया दौरा


नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने आज गुजरात फ़्रंटियर के दौरे के दूसरे दिन फॉर्वर्ड क्रीक एरीया में भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इससे पहले महानिदेशक ने बॉर्डर पिलर 1175 पर जवानो के साथ रात बितायी तथा क्रीक में तैनाती के दौरान आने वाली समस्याओं से रूबरू हुए।

महानिदेशक ने लखपत, बॉर्डर पिलर-1164, 1165, 1166, 1169 हरामी नाले की वर्टिकल एवं हॉरिजोंटल ब्रांचेज और कैचमेंट इलाके के दलदली इलाकों में जवानो के साथ पैदल दौरा किया और बिंदुवार बॉर्डर डॉमिनेशन, बॉर्डर सिक्योरिटी, डिप्लॉयमेंट का निरीक्षण किया तथा एडमिनिस्ट्रेटिव और ऑपरेशनल ज़रूरतों की समीक्षा की। दिल्ली स्थित बीएसएफ मुख्यालय से बीएसएफ के प्रवक्ता कृष्णा ने बताया कि महानिदेशक ने बहुत बारीकी से हरामी नाला और क्रीक में तैनात बीएसएफ ट्रूप्स की जरूरतों को चिन्हित किया तथा आवश्यक मुद्दों पर तत्काल मंजूरी भी प्रदान की।

हरामी नाला एरीया में तैनात बीएसएफ ट्रूप्स की हौसलाफजाई करते हुए महानिदेशक ने कहा कि “साल 2022 में अभी तक बीएसएफ ने भुज के हरामी नाला एरीया से 24 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव और 07 पाकिस्तानी मछुवारों को पकड़ा है जो हमारी सर्वत्र सतर्कता तथा सीमा सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

बीएसएफ भारत की सीमाओं की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है तथा रात-दिन इन सीमाओं की सुरक्षा में डटे हुए हमारे अधिकारियों एवं जवानो पर मुझे, बीएसएफ तथा पूरे देश को गर्व है।