Fri. May 27th, 2022

बिहार के अररिया में नदी में डूबने से एक ही परिवार की दो सगी बहन समेत तीन युवतियों की मौत


अररिया 07 मई (हि.स.)। बिहार में नेपाल से सटे अररिया जिले के बैरगाछी ओपी थाना क्षेत्र में रामपुर मोहनपुर गांव में खेत से वापस घर लौटने के क्रम में परमान नदी में डूबने से तीन युवतियों की मौत शनिवार को हो गयी।तीनों युवती हादसे का शिकार तब हुई जब वे लोग खेत मे लगे मक्के के दाने को निकालने के बाद नदी को पार कर घर लौट रही थी।

नदी पार करने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने से तीनों युवतियां डूब गई।मृतकों में बीस साल की अशर्फी पिता-मो.रफीक,16 साल की हुमी पिता-मो.रफीक और 17 साल की रुखसार पिता-मो.सदाकत है।मृतकों में दो सगी बहन है,जबकि तीसरी युवती 17 साल की रुखसार पिता मो.सदाकत पुरन्दाहा गांव की रहने वाली है।

तीनों युवती नदी के पार खेत में लगे मक्का के दाने को निकालने के लिए गयी हुई थी और वहां से घर वापसी में लौटने के क्रम में गहरे पानी में सबसे पहले एक युवती डूबने लगी।जिसे बचाने के लिए दोनों युवतियां भी गयी,लेकिन दोनों युवतियां भी गहरे पानी में डूब गई।शोरगुल हंगामा के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और डूबे हुए तीनों युवतियों को बाहर निकाला।लेकिन तब तक तीनों युवतियां की मौत हो चुकी थी।सूचना के बाद मौके पर बैरगाछी ओपी थाना पुलिस और अररिया सदर अंचलाधिकारी पहुंचे।

घटना को लेकर रामपुर मोहनपुर पंचायत के सरपंच मो.अशफाक ने बताया कि गांव के लोगों का खेत परमान नदी के पार है और ग्रामीण खेत आने जाने के लिए नदी को आर-पार कर जाते हैं।इसी क्रम में मो.रफीक की दो बेटी अशर्फी और हुमी पुरंदाहा गांव से मेहमानी के लिए आई रुखसार के लिए नदी को पारकर खेत में लगे मक्का के दाने को निकालने के लिए गयी हुई थी।मक्का के दाने को निकालकर वापसी के क्रम में नदी पार करने के क्रम में पहले एक युवती डूबने लगी,जिसे बचाने के लिए दोनों युवतियां भी गयी।लेकिन पानी की गहराई का पता नहीं चलने के कारण सभी युवतियां डूब गई।ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी मिली तो तीनों युवतियों को बाहर निकाला।लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

घटना को लेकर सदर एसडीओ शैलेश चंद्र दिवाकर ने हादसे की जानकारी मिलने की बात करते हुए बताया कि अंचलाधिकारी को तीनों के शवों को पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया गया है।जिससे पीड़ित परिवार को आपदा सहायता राशि प्रदान किया जा सके।सदर एसडीओ ने भी परमान नदी के गहरे पानी में जाने से डूबकर तीनों युवतियों के मौत होने की पुष्टि की।इधर घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। बड़ी संख्या में ग्रामीण पीड़ित परिवार के घर जमा हैं।घटना को लेकर सभी हतप्रभ हैं और शोकाकुल है।