Wed. Sep 28th, 2022

बाहुबली मुख्तार अंसारी के दिल्ली समेत उप्र के 11 ठिकानों पर ईडी ने की छापेमारी


लखनऊ, 18 अगस्त (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को बाहुबली मुख्तार अंसारी के दिल्ली सहित गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद स्थित पैतृक आवास समेत उप्र के 11 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। कार्रवाई का यह सिलसिला मुख्तार के अलावा उनके भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी समेत चार करीबियों पर जारी है। ईडी के अधिकारी सभी जगहों पर दस्तावेज खंगालने में जुटे हुए हैं।

सूत्रों की माने तो मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बसपा सांसद और उनके भाई मुख्तार अंसारी के 11 ठिकानों पर आज एक साथ पहुंची। इनमें दिल्ली के अलावा लखनऊ, गाजीपुर और मऊ जनपदों में स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई। टीम ने अंसारी भाईयों के अलावा उनके सहयोगी विक्रम अग्रहरी, गणेश मिश्रा और खान बस सर्विस के मालिक के ठिकानों पर भी छापा मारा है। यह कार्रवाई अभी जारी है। इस दौरान किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका पर टीम ने सुरक्षा के लिए आवासों और ठिकानों के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया है। इस दौरान किसी को भी अंदर से बाहर और बाहर से अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि, बाहुबली मुख्तार अंसारी इस वक्त बांदा की जेल में बंद है। एक साल पूर्व एक जुलाई 2021 को मुख्तार अंसारी और गुर्गाें ने जमीन हड़पना और अवैध व्यवसायों से जुडे कई प्रकरणों के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस ईडी ने दर्ज किया था। इस मामले को लेकर अब टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई तेज कर दी है।