Wed. Aug 10th, 2022

बर्निग ट्रेन बनने से बचाने वाले रेल कर्मी हुए सेवानिवृत, दी गई विदाई


बगहा, 31जुलाई(हि.स.)।पश्चिम चम्पारण के नरकटियागंज में विगत 35 साल भारतीय रेल में सेवा देने के बाद सेवानिवृत होने के बाद मोहम्मद इनामुल्लाह विदाई का सह सम्मान समारोह का आयोजन शनिवार को किया गया। इस दौरान विदाई देते हुए कर्मियों ने बताया कि हमलोगों को बहुत दुख हो रहा है, लेकिन सरकारी नौकरी में समय समाप्त होने के बाद सेवानिवृत होना ही है।

रेलकर्मी को धन्यवाद देते हुए मोहम्मद इनामुल्लाह ने कहा की भारतीय रेलवे में 35 वर्षो के कार्यकाल के दौरान मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। यहां का सुखद अनुभव जीवन भर हमें याद रहेगा वरीय अधिकारियों का सहयोग और कर्मचारियों से जो प्यार मिला है, उसे हम कभी नहीं भुला सकते हैं। किसी भी रेल कर्मी के लिए भारतीय रेलवे में कार्य करने का अनुभव जीवन में बड़ा ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसलिए यहां से जाने को दुख जरूर है लेकिन, मैं अपने साथ बहुत सारी अच्छी यादें ले जा रहा हूं। नरकटियागंज रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में स्टेशन अधीक्षक एलबी राउत के द्वारा फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया।

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि विगत 35 सालों से भारतीय रेल को सेवा देते आ रहे हैं। विगत वर्ष 2009 में अपने कार्यकाल के दौरान अपनी सुझबुझ के दौरान द बर्निंग ट्रेन बनने से बचाने में इनकी बहुत भूमिका रही इन्होने वैक्यूम कर सैकड़ों यात्री को बचा लिए थे और शौचालय में घुसकर गार्ड मोहम्मद इनामुल्लाह अंसारी घुसकर पेट्रोल के डिब्बे को बाहर फेका जिसके कारण उनका हाथ भी झुलस गया था गार्ड के इस साहस से बहुत बड़ी हादसा होते होते बचा था। इस दौरान संजीव कुमार,आर.आर सहाय, एलएम पांडे,रुपेश कुमार के साथ अन्य दर्जनों रेल कर्मी मौजूद रहें।