Wed. Feb 21st, 2024

बदरीनाथ धाम में पांच फीट से अधिक बर्फ जमी, हाईवे बंद


गोपेश्वर, 25 फरवरी (हि.स.) बदरीनाथ और उसके आसपास के इलाकों में दो दिनों से हो रहे हिमपात के कारण बदरीनाथ धाम में पांच फीट से अधिक बर्फ जम गई है। बदरीनाथ के निकट हनुमान चट्टी में भी भारी बर्फबारी के चलते हनुमान चट्टी से ऊपर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है ।
भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के परियोजना प्रबधक प्रकाश रावत ने बताया कि लगातार बर्फबारी के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बैनाकुली से बदरीनाथ तक बाधित हो गया। शुक्रवार को बैनाकुली से हनुमानचट्टी तक जेसीबी मशीनों से सड़क से बर्फ हटाकर रास्ता खोला गया। यदि मौसम अनुकूल रहा तो अगले दो से तीन दिनों में बद्रीनाथ तक सड़क से बर्फ हटाकर मार्ग सुचारु कर दिया जाएगा।
पुलिस जुटी सुरक्षा व्यवस्था में
बदरीनाथ धाम बर्फ की आगोश में है। धाम के आसपास कई फिट से अधिक बर्फ जम चुकी है और तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है। ऐसी विपरीत परिस्थितियों में पुलिस चौकी हनुमानचट्टी में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सम्भाले चमोली पुलिस के जवान धर्मेंद्र सिंह, प्रवीण सिंह, कुंवर सिंह और अवतार सिंह मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। जवानों का कहना है कि वे किस्मत वाले हैं कि उन्हें विपरीत परिस्थिति में ड्यूटी का सौभाग्य मिला है। ऐसे हालात में ड्यूटी एक चुनौती है।