Mon. Aug 8th, 2022

बंगाल में किसान के बेटे को मिली फेसबुक में 1.8 करोड़ सालाना की नौकरी


कोलकाता, 28 जून (हि.स.)। कहते हैं प्रतिभा परिस्थितियों की मोहताज नहीं होती। ऐसी ही एक बानगी देखने को मिली है पश्चिम बंगाल में। यहां के एक किसान के बेटे को सोशल मीडिया के फेसबुक ने 1.8 करोड़ रुपये सालाना की नौकरी का ऑफर दिया है। सितंबर माह में वह लंदन में नौकरी ज्वाइन कर लेंगे। छात्र का नाम विशाख मंडल है। वह मूलरूप से बीरभूम जिले के रामपुरहाट के रहने वाला है। उनके पिता किसान हैं जबकि मां आंगनबाड़ी में काम करती हैं।

विशाख अपनी प्रतिभा की वजह से पश्चिम बंगाल के टॉप मोस्ट यूनिवर्सिटी जादवपुर में कंप्यूटर साइंस के चौथे वर्ष के छात्र हैं। उन्हें इसके पहले गूगल और अमेजॉन से भी ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया और फेसबुक के ऑफर को स्वीकार कर लिया है।

मंडल ने बताया, मुझे पिछले सप्ताह नौकरी का ऑफर मिला। पिछले दो साल में कोरोना के समय मुझे कई संस्थाओं में इंटर्नशिप करने और अपने क्यूरीकुलम स्टडीज के बाहर नॉलेज इकट्ठा करने का अवसर मिला था। इससे मुझे इंटरव्यू क्रैक करने में काफी मदद मिली। उन्होंने बताया, फेसबुक ने 1.8 करोड़ सालाना का ऑफर दिया है। यह गूगल और अमेजन के ऑफर से बहुत बड़ा है। इसीलिए मैंने फेसबुक ज्वाइन करने का निर्णय लिया है। सितंबर में लंदन में नौकरी ज्वाइन कर लूंगा। उन्होंने बताया कि इस नौकरी से वह बेहद खुश हैंं।

विशाख की मां शिवानी ने कहा, हमारे लिए गौरव की बात है कि बेटे को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक में इतना बढ़िया ऑफर मिला। विशाख बचपन से ही मेधावी था और माध्यमिक व उच्च माध्यमिक में शानदार प्रदर्शन के बाद संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शानदार रैंक हासिल करने के बाद उसे जादवपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिला था। विशाख ने बताया है कि गूगल, फेसबुक और अमेजन जैसी कंपनियों से ऑफर मिलना काफी आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला है। सितंबर में नौकरी ज्वाइन करने के बाद वह और अधिक खुश होंगे।