Wed. Aug 10th, 2022

तिहाड़ जेल: भूख हड़ताल का तीसरा दिन


नई दिल्ली, 24 जुलाई (हि.स.)। तिहाड़ जेल में बंद आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक का भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है। जेल प्रशासन उसके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही है। जेल में तैनात डॉक्टर ने यासीन मलिक के स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं। रविवार को एक बार फिर जेल कर्मियों ने उसे भूख हड़ताल खत्म करने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी मांग को लेकर अड़ा हुआ है। जेल अधिकारियों को लगातार उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी जा रही है।

जेल के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यासीन मलिक का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है। जेल प्रशासन की ओर से उसपर नजर रखी जा रही है। जेल प्रशासन पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रही है और अगर जरूरत पड़ती है तो उसे अस्पताल में भर्ती करने की सारी तैयारी की गई है। सीसीटीवी के जरिए उसपर निगरानी रखी जा रही है। हालांकि उसे मनाने का काम भी जारी है।

उल्लेखनीय है कि अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार से ही यासीन मलिक ने जेल में भूख हड़ताल शुरू की थी।उसकी मांग है कि उसके खिलाफ चल रहे विचाराधीन मामलों की सही तरीके से जांच हो। यासीन मलिक ने जेल प्रशासन को भूख हड़ताल करने को लेकर पहले ही अवगत कर दिया था। जेल प्रशासन ने भी उसकी बातों को संबंधित एजेंसियों तक पहुंचा दिया है। रविवार सुबह यासीन मलिक को एक बार फिर नाश्ता दिया गया, लेकिन उसने खाने से इंकार कर दिया। उसने भूख हड़ताल पर होने की बात कही है।