Wed. Sep 28th, 2022

फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप ने कानपुर विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया


कानपुर, 20 अगस्त (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को फीस वृद्धि के खिलाफ छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि बढ़ी हुई फीस तत्काल वापस ली जाए। इस दौरान हंगामे की आशंका देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी व भारी पुलिस बल तैनात है।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि विश्वविद्याल प्रशासन फीस बढ़ाकर गरीब छात्रों को उच्च शिक्षा से रोकना चाह रहा है, जबकि शिक्षा पर सबका अधिकार है वह चाहे गरीब हो या अमीर। लेकिन अचानक फीस बढ़ा देने पर गरीब परिवार के बच्चे कैसे उच्च शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने वंदेमातरम और जय श्री राम के जय घोष के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन से बढ़ी हुई फीस वापस करने की मांग कर रहें है।

प्रदर्शन की सूचना पर कल्याणपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देते हुए भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे गए। वह भी छात्रों के प्रदर्शन के सामने नतमस्तक दिखाई दिए। विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारी भी वहां उपस्थित रहे। खबर यह भी है कि प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा की हालत बिगड़ी तो उसे तत्काल उपचार के लिए एम्बुलेंस से अस्पताल भेज गया।