Wed. Aug 10th, 2022

फिरोजाबाद में मुस्लिम समुदाय ने कावड़ियों पर की पुष्प वर्षा


फिरोजाबाद, 1 अगस्त (हि.स.)। सावन के तीसरे सोमवार को जनपद में एक अलग नजारा देखने को मिला। यहां मुस्लिम समुदाय एवं अन्य समाजसेवी संगठनों द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रों में कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका भव्य स्वागत किया गया।

जनपद की सीमा से गुजरने वाले कावड़ियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिये जिला प्रशासन पूरी तरह प्रयासरत है। पुलिस, प्रशासन एवं समाजसेवी संगठनों द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रांतर्गत टैंट लगाकर जगह-जगह थके हुये कांवड़ियों के लिये जलपान, आराम व चिकित्सा की व्यवस्था की गई है।

सावन के तीसरे सोमवार को सोरों से कांवड लेकर बटेश्वर मंदिर जा रहे कांवड़ियों पर मुस्लिम समुदाय एवं अन्य समाज सेवी संगठनों द्वारा एकता का परिचय देते हुये कस्बा शिकोहाबाद के एटा चौराहा पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी रवि रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी व अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भी कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की गयी। साथ ही टेंट लगाकर कांवड़ियों के विश्राम व खाने-पीने की व्यवस्था भी की गयी। किसी भी आपात स्थिति में कांवड़ियों की सहायतार्थ डॉक्टरों की टीम भी पुलिस प्रशासन के साथ मौजूद रही।

उधर, कस्बा जसराना एवं नसीरपुर में भी समाज सेवी संगठनों व पुलिस प्रशासन द्वारा कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा के साथ ही कावंड़ियों को जलपान कराया गया। कावंड़ियों को तिरंगा झण्डा प्रदान कर उनकी यात्रा सकुशल पूरी करने के लिए शुभकामनाएं देकर रवाना किया गया।

जिलाधिकारी व एसएसपी ने संयुक्त रूप से कहा कि जनपद में कांवड़ियों के लिये सुरक्षा, संवाद, स्वागत तीनों बिन्दुओं पर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही कांवड मार्ग पर पीआरवी, चेतक मोबाइल, क्यूआरटी आदि लगातार भ्रमणशील है जिनके द्वारा कांवड़ियों से संवाद कर उन्हें जागरुक किया जा रहा है और आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। कांवड़ मार्गों पर कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना से बचाने के लिये उन्हें उनके वाहनों को धीमी गति से चलाने के लिए निर्देशित किया जा रहा है।