Wed. Jun 29th, 2022

फतेहपुर: नाला निर्माण न कराये जाने पर दिव्यांग समिति ने दिया धरना


-विगत 08 वर्षों से नाला न बनने से जूझ रहे मोहल्लेवासी

फतेहपुर, 23 मई (हि.स.)। जिले में सोमवार को नाला न बनने के कारण और जलभराव की समस्या से नाराज अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद दिव्यांग कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने धरना कर शीघ्र नाला निर्माण की मांग की। साथ ही चेतावनी दिया कि यदि जलभराव को समाप्त करने के लिए नाला नहीं बनवाया जाता तो समिति के पदाधिकारी भूख हड़ताल में बैठ कर अपनी मांग के लिए अनवरत आंदोलन शुरू करेंगे।

बिन्दकी नगर के रोडवेज बस स्टॉप परिसर में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद दिव्यांग कल्याण समिति के अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा उर्फ अष्टावक्र ने नाले के शीघ्र निर्माण की मांग की।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर के वार्ड नंबर 13 नई बस्ती तहसील के पीछे नाला न बनने के कारण विगत 08 वर्षों से जलभराव की स्थिति बनी हुई है। लोगों का आना जाना दुश्वार रहता है। बरसात में स्थिति और भी खराब हो जाती है। लोग घर से नहीं निकल पाते हैं।

उन्होंने कहा कि लगातार 8 वर्षों से इस मामले को अधिकारियों के समक्ष उठाते रहे हैं। लेकिन अभी तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है समस्या हल नहीं हुई उन्होंने चेतावनी दी कि यदि नाला नहीं बना और जलभराव की समस्या हल नहीं की गई तो अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल शुरू किया जायेगा।

इस मौके पर आशा देवी, सीमा देवी, जितेंद्र, संदीप, पप्पू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।