Tue. Sep 27th, 2022

प. बंगाल: आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े होने के आरोप में दो गिरफ्तार


कोलकाता, 18 अगस्त (हि.स.)। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने अलकायदा से जुड़े होने के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों को उत्तर 24 परगना के बारासात के शासन थानांतर्गत खारीबारी इलाके से बुधवार रात हिरासत में लिया गया था, जिन्हें लंबी पूछताछ के बाद गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में इनके कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े होने की पुष्टि हुई है।

गिरफ्तार आरोपितों में एक की पहचान दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर निवासी 35 वर्षीय अब्दुल रकीब सरकार उर्फ हबीबुल्लाह उर्फ हबीब के तौर पर हुई है। जबकि दूसरे की पहचान हुगली जिले के आरामबाग थानांतर्गत समता गांव निवासी 32 वर्षीय काजी एहसानुल्लाह उर्फ हसन के तौर पर हुई है। वह इन दिनों कोलकाता के तोपसिया थानांतर्गत चोबग्गा के पंचाननग्राम में मदीना मस्जिद के पास रहता है।

एसटीएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि इन्हें बुधवार रात हिरासत में लिया गया और लगातार पूछताछ के बाद गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा के संगठन से संपर्क रखने को लेकर दस्तावेज बरामद हुए हैं। इनका आतंकी वारदातों को अंजाम देने का इरादा था। इन दोनों के अलावा 17 अन्य अलकायदा आतंकियों के इलाके में सक्रिय होने की जानकारी मिली है।

दोनों के खिलाफ यूएपीए की धाराओं के साथ-साथ अन्य गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। दोनों से इनके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ चल रही है।