Mon. May 23rd, 2022

प्ले-ऑफ में पहुंचे तो अच्छा, असफल हुए तो यह अंत नहीं : महेन्द्र सिंह धोनी


नवी मुंबई, 9 मई (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल्स पर मिली 91 रनों की बड़ी जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि यदि उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल हुई तो ये अच्छा है और यदि नहीं हुई तो उनके लिए यह अंत नहीं होगा।

सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से हराया और लीग तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई और अब प्लेऑफ में जाने के लिए टीम को अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे और अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहनेा होगा।

मैच के बाद धोनी ने कहा, मैं गणित का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। स्कूल में भी, मैं इसमें अच्छा नहीं था। नेट रन-रेट के बारे में सोचने से कोई फायदा नहीं होता है। आप सिर्फ आईपीएल का आनंद लेना चाहते हैं। जब दो अन्य टीमें खेल रही हों, तो मैं अतिरिक्त दबाव और सोच में नहीं पड़ना चाहता। आपको बस यह सोचना है कि अगले मैच में क्या करना है।

हालाँकि, उन्होंने यह स्वीकार किया कि वे अब जो क्रिकेट खेल रहे हैं, उनकी टीम को ऐसा प्रदर्शन कुछ मैचों पहले से करना था।

धोनी ने कहा, यह बेहतर होता अगर हम इस तरह की जीत पहले हासिल करते, अब थोड़ी देर हो गई है। हालांकि दिल्ली के खिलाफ यह एक आदर्श मैच था।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम ने डेवोन कॉन्वे (87) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और रूतुराज गायकवाड़ (41), शिवम दुबे (32) और महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 21) की आतिशी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। दिल्ली की तरफ से एनरिक नॉर्तजे ने 3, खलील अहमद ने 2 और मिचेल मॉर्श ने 1 विकेट लिया।

जवाब में दिल्ली की टीम 17.4 ओवर में 117 रनों पर सिमट गई। दिल्ली की ओर से मिचेल मॉर्श ने 25, कप्तान रिषभ पंत ने 21 और शार्दुल ठाकुर ने 24 रन बनाए। सीएसके की तरफ से मोईन अली ने 3, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह और ड्वेन ब्रावे ने 2-2 व महेश तीक्ष्णा ने 1 विकेट लिया।