Wed. Aug 10th, 2022

प्रमिला जी। कैसी हैं आप, सावन माह चल रहा है,काशी विश्वनाथ का दर्शन किया: नरेन्द्र मोदी


प्रधानमंत्री ने आइपीडीएस ;इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम योजना की लाभार्थी से किया वर्चुअल संवाद वाराणसी,30 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आइपीडीएस (इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम) योजना से लाभान्वित अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की एक लाभार्थी सिकरौल निवासी प्रमिला से वर्चुअल संवाद किया। प्रधानमंत्री ने सावन माह में परम्परागत हर-हर महादेव के उदघोष से काशी वासियों का अभिवादन कर संवाद की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने हालचाल लेते हुए कहा प्रमिला जी। कैसी हैं आप, सावन माह चल रहा है , काशी विश्वनाथ का आपने दर्शन किया कि नहीं। मेरी तरफ से भी मत्था टेक लीजिएगा। उन्होंने सवाल किया कि योगी सरकार के पहले कैसी बिजली आती थी।

प्रमिला ने बताया कि वह गृहणी हैं और चार बच्चों की मां हैं। किराना की दुकान चलाकर घर-परिवार का भरण-पोषण करती है। प्रमिला ने प्रधानमंत्री को बताया कि पहले उनके दुकान के सामने एक ही बिजली का खंभा था, जिस पर इतने कनेक्शन थे कि हमेशा डर बना रहता था। दूर दूर तक नंगे तार फैले हुए थे। अब बिजली के खतरनाक तार अंडरग्राउंड हो गए हैं तो खंभा भी हट गया। किसी तरह का डर नहीं है । अब बिजली भी अच्छी आती है।बिजली की रोशनी में रात में काशी काफी सुंदर लगती है। प्रमिला की बात सुनकर प्रधानमंत्री ने कहा कि सिर्फ आप का घर ही नहीं, काशी भी दिन प्रतिदिन सुन्दर हो रही है। पहले बनारस समेत देश के बड़े हिस्से में यही स्थिति रही । खुले तारों से लोगों की सुरक्षा को भी खतरा था। हमारी कोशिश है कि पूरे देश में बिजली की आधुनिक व्यवस्था बनाएं।

बताते चलें, स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य पावर @ 2047 विद्युत महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव के समापन समारोह को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल सम्बोधित किया। इसका लाइव प्रसारण कमिश्नरी सभागार में हुआ।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री,डाॅ महेन्द्र पांडेय, सांसद बीपी सरोज, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम कौशल राज शर्मा, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डाॅ अवधेश सिंह ,बिजली विभाग के एमडी विद्याभूषण ,अधीक्षण अभियंता दीपक अग्रवाल आदि भी मौजूद रहे।