Thu. Aug 18th, 2022

प्रधानमंत्री मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु के दौरे पर जाएंगे


नई दिल्ली, 26 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री साबरकांठा में साबर डेयरी में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री 28 जुलाई को दोपहर करीब 12 बजे साबरकांठा के गढ़ोदा चौकी में साबर डेयरी में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दूध उत्पादकों को सशक्त बनाया जाएगा और उनकी आय में वृद्धि होगी। इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा।

सबर डेयरी गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) का एक हिस्सा है, जो अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध उत्पादों की एक पूरी श्रृंखला बनाती है और उसका विपणन करती है।

इसके बाद, प्रधानमंत्री चेन्नई की यात्रा करेंगे और लगभग 6 बजे चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन की घोषणा करेंगे। 44वां शतरंज ओलंपियाड 28 जुलाई से 9 अगस्त तक चेन्नई में आयोजित किया जा रहा है।

पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 29 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे चेन्नई में प्रतिष्ठित अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। कार्यक्रम के दौरान वह 69 स्वर्ण पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री सभा को संबोधित भी करेंगे।

इसके बाद वह गिफ्ट सिटी का दौरा करने के लिए गांधीनगर जाएंगे, जहां वह शाम करीब चार बजे विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और उनका शिलान्यास करेंगे। गिफ्ट सिटी (गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी) को न केवल भारत के लिए बल्कि दुनिया के लिए वित्तीय और प्रौद्योगिकी सेवाओं के लिए एक एकीकृत केंद्र के रूप में परिकल्पित किया गया था।