Wed. Aug 10th, 2022

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा पूर्व राष्ट्रपति को पत्र, कोविन्द ने जताया आभार


नई दिल्ली, 26 जुलाई (हि.स.)। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से उन्हें लिखे गए पत्र के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री के लिखे पत्र को ट्वीट कर उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री के इस पत्र ने उन्हें गहरे जाकर छुआ है। मैं उनके दयालु और हार्दिक शब्दों को प्यार और सम्मान के प्रतिबिंब के रूप में देखता हूं, जो साथी नागरिक ने मुझ पर बरसाए हैं। मैं आप सभी का हृदय से आभारी हूं।”

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा था, “प्रधानमंत्री के रूप में, आपके साथ काम करना एक वास्तविक सौभाग्य रहा है। मैं देशवासियों के साथ आपके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।”

अपने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने उनके साथ के कुछ यादगार पलों का और अपनी माता से उनके संवाद को उल्लेख किया है। उनके राष्ट्रपति रहते हुए किए गए कार्यों की सार्थकता का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति रहने के दौरान उन्होंने अपने कार्यों, हस्तक्षेपों और भाषणों से देश और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ भारत का प्रतिनिधित्व किया है और उसे आगे बढ़ाया है। उन्होंने समाज को वापस देने से जुड़े नागरिक कर्तव्य, हमारी प्राचीन विरासत के साथ-साथ आधुनिक विज्ञान का संगम करने वाले भारत के प्रति प्रतिबद्धता और टिकाऊ सामाजिक परिवर्तन की बढ़ती और विस्तारित पहुंच से प्रेरित विषयों और मुद्दों को प्राथमिकता दी है ।

मोदी ने कहा, “आप देश के पहले नागरिक थे, लेकिन मैंने हमेशा पाया, आप अपनी करुणा और सबसे कमजोर के कल्याण के लिए अटूट रहे। यहां तक कि जब आप हमारे देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचे, तब भी आप दृढ़ता से और गर्व से इसकी मिट्टी में निहित रहे और उनकी संगति में खुश लोगों के साथ जुड़े रहे।”