Tue. Sep 27th, 2022

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर 17 सिंतबर से सेवा पखवाड़ा मनाएगी भाजपा


नई दिल्ली, 16 सितंबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 17 से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह और प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पार्टी 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाएगी। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जो नीतियां हैं, जो योजनाएं हैं वे गरीब कल्याण, शोषित वंचित वर्गों के कल्याण के लिए हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग तथा समाज के अंतिम सीढ़ी तक बैठे हुए व्यक्तियों का उत्थान ही प्रधानमंत्री का मुख्य उद्देश्य है।

भाजपा महासचिव ने कहा कि सेवा पखवाड़ा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी में मोदी@20 पुस्तक की प्रतियां वितरित की जाएंगी।

सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम होंगे। भाजपा कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार भी करेंगे। कई स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही 2025 तक देश को टीबी मुक्त बनाने के लिए टीबी रोगियों को गोद लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेवा पखवाड़ा के दौरान कार्यकर्ता देश भर में 10 लाख बूथों पर पीपल के पौधे लगाएंगे। स्वदेशी वस्तुओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता गांधी भण्डार से कपड़े और सामग्रियों की खरीद करेंगे। साथ ही 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी मनाई जाएगी।