Thu. Aug 18th, 2022

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11ः00 बजे करेंगे ‘मन की बात’


नई दिल्ली, 31 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (रविवार) पूर्वाह्न 11ः00 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ शृंखला के 91वें संस्करण में देश को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने इस बारे में ट्वीट किया। उन्होंने देशवासियों को ‘मन की बात’ के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मैं पिछले महीने के दिलचस्प विषयों जैसे अंतरिक्ष में भारत की प्रगति, खेल के मैदान पर गौरव, रथयात्रा और बहुत कुछ को कवर करने वाली एक पुस्तिका भी साझा कर रहा हूं।

इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने लोगों को आज के एपिसोड के लिए विचार और सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया था- ‘क्या आपके पास इस महीने के ‘मन की बात’ के लिए इनपुट हैं, जो 31 तारीख को होगा? मैं उन्हें सुनने के लिए उत्सुक हूं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ के 90वें संस्करण में भारतीय इतिहास के काले अध्याय को याद करते हुए इमरजेंसी का जिक्र किया था। उन्होंने उस दौर में इमरजेंसी का विरोध करने वालों की प्रशंसा करते हुए कहा था कि बावजूद इसके लोगों ने लोकतंत्र में विश्वास नहीं खोया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि इमरजेंसी के दौरान नागरिकों को जीवन के अधिकार सहित सभी अधिकारों से वंचित किया गया था। सेंसरशिप इतनी कड़ी थी कि बिना मंजूरी के कुछ भी छापा नहीं जा सकता था।