Fri. May 27th, 2022

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मप्र की स्टार्टअप नीति का वर्चुअल शुभारंभ


भोपाल, 13 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी शाम 7.00 बजे आभासी माध्यम से जुड़ेंगे और प्रदेश के तीन स्टार्टअप संचालकों से संवाद भी करेंगे। इसमें इंदौर के शाप किराना के तनुतेजस सारस्वत व ग्रामोफोन के तौसीफ खान और भोपाल के उमंग श्रीधर डिजाइन स्टार्टअप की संस्थापक उमंग श्रीधर शामिल हैं। प्रधानमंत्री द्वारा इस अवसर पर स्टार्टअप पोर्टल की लॉन्चिग भी की जाएगी।

इन्दौर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनिंदा स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियों का संग्रह भी जारी करेंगे। कॉन्क्लेव में सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा और सांसद शंकर लालवानी भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि यह हम मध्य प्रदेश वासियों का सौभाग्य कि आज हमें यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा और आपके कर कमलों से युवाओं के सपनों को साकार करने वाली एमपी स्टार्टअप पालिसी 2022 और स्टार्टअप पोर्टल का आज शुभारंभ हो रहा है। मैं सभी युवाओं से आग्रह करता हूं कि इस कार्यक्रम से जुड़कर प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन का लाभ प्राप्त कर अपने भविष्य को गढ़ने में उसका उपयोग करें। मेरे युवा बेटे-बेटियों आप आगे बढ़िये, मध्य प्रदेश और देश को भी बढ़ाइये। शुभकामनाएं!

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य बनने जा रहा है, जो अपनी स्टार्टअप पॉलिसी लागू कर रहा है। आपके कर कमलों से इसकी लॉन्चिंग हम सभी के लिए सौभाग्य का विषय है।

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश बैन ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार शाम 7 बजे कॉन्क्लेव में वर्चुअली सम्मिलित होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वागत उद्बोधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष स्टार्टअप पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रधानमंत्री रिमोट बटन से मध्य प्रदेश स्टार्टअप पॉलिसी से लाभान्वित होने वाले युवाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी समारोह में स्टार्टअप पॉलिसी के वर्चुअल शुभारंभ के बाद मध्य प्रदेश के 3 स्टार्टअप्स क्रमश: शाप किराना -उमंग श्रीधर डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड और ग्रामोफोन ग्रुप के संचालकों से संवाद कर कॉन्क्लेव को संबंधित करेंगे।

इससे पहले मध्य प्रदेश स्टार्ट अप नीति का प्रस्तुतिकरण एमएसएमई सचिव पी. नरहरि द्वारा किया जाएगा। कॉन्क्लेव को निशांत खरे और इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी संबोधित करेंगे। केन्द्र सरकार के सचिव अनुराग जैन द्वारा भारत सरकार की नीतियों को कॉन्क्लेव में साझा किया जाएगा। बाद में एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा का संबोधन होगा। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्टार्टअप की सक्सेस स्टोरी पर केन्द्रित संग्रह का विमोचन करेंगे और विभिन्न स्टार्टअप के लिए वित्तीय सहायता के चैक आदि भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान कॉन्क्लेव को संबोधित भी करेंगे।