Wed. Sep 27th, 2023

प्रधानमंत्री ने पहली अप्रैल को ‘परीक्षा पे चर्चा’ में शामिल होने का किया आह्वान


नई दिल्ली, 26 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तनाव मुक्त परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों से पहली अप्रैल को ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के पांचवें संस्करण में शामिल होने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री पहली अप्रैल को अपराह्न 11 बजे दिल्ला के तालकटोरा स्टेडियम में दुनियाभर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “आइए एक बार फिर से तनाव मुक्त परीक्षा की बात करते हैं! डायनेमिक एग्जाम वॉरियर्स, उनके माता-पिता और शिक्षकों को 1 अप्रैल को इस वर्ष के परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अनूठे संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ की संकल्पना की है जिसमें देश के साथ-साथ विदेशों से भी छात्र, अभिभावक, शिक्षक परीक्षा की वजह से होने वाले तनाव को दूर करने और जीवन को उत्सव की तरह जीने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए उनके साथ बातचीत करते हैं।

यह कार्यक्रम पिछले चार वर्षों से शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा सफलतापूर्वक आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी) के पहले तीन संस्करण नई दिल्ली में टाउन-हॉल इंटरैक्टिव फॉर्मेट में आयोजित किए गए थे। इसका चौथा संस्करण 7 अप्रैल 2021 को ऑनलाइन आयोजित किया गया था।